दीपावली/Deepavali पर-इन 10 चीजों में से 1दीपावली से पहले लाएं घर !!


Diwaliदीपावली/Deepavali पर : इन 10 चीजों में से 1 दीपावली से पहले लाएं घर, भरी रहेगी तिजोरी ।

तंत्र शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें घर में रखने से कभी पैसों की कमी नहीं होती है। सही तरीके से पूजन करके इन 10 में से एक भी धन स्थान पर रखें लेंगे तो मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी ।

 इन 10 चीजों में से 1 दीपावली/Deepavali से पहले लाएं घर, भरी रहेगी तिजोरी ।

1.हत्था जोड़ी

किसी भी शनिवार व मंगलवार हत्था जोड़ी घर ले आएं। इस जड़ को लाल रंग के कपड़े में बांध लें। इसके बाद घर की तिजोरी में रख दें।

2.श्री यंत्र

श्री यंत्र में मां लक्ष्मी सहित 33 कोटि देवी-देवता विराजमान है। इसकी पूजा करने और घर में धन संग्रह के स्थान पर रखने से कभी पैसों की कमी नहीं होती।

3.मोती शंख

इस शंख को विधि-विधान से पूजन करें यदि तिजोरी में रखा जाए तो घर, कार्यस्थल, व्यापार स्थल और भंडार में पैसा टिकने लगता है।

4.लक्ष्मी कौड़ि

शुक्रवार के दिन पीली कौड़ियां की पूजा करके लाल कपड़े में बांधे। फिर इन्हें धन स्थान यानी लाॅकर या तिजोरी में रखें।

5.गोमती चक्र

आकर्षण और स्थायित्व के लिए इसका उपयोग किया जाता है। 11 गोमती चक्र पीले वस्त्र में लपेट कर तिजोरी में रखने से कभी धन की कमी नहीं होती।

6.आंकड़े की जड़

शुक्रवार को शुभ समय में सफेद आंक की जड़ का पूजन करके तिजोरी में रखना धनदायक माना गया है।

7.एकाक्षी नारियल

नारियल में एक ही आंख होती है। जिसे एकाक्षी नारियल कहते है। एकाक्षी नारियल घर में रखने से कभी लक्ष्मी की कमी नहीं होती है।

8.दक्षिणावर्ती शंख

शुक्रवार के दिन इस शंख की पूजा करके उसमें दूध, गंगा जल, भरकर घर में छिड़क करने से दुर्भाग्य दूर होता है और धन की कमी नहीं होती है।

9.लघु नारियल

इसकी विधि-विधान से पूजा करें लाल कपड़े में बांधकर ऐसे स्थान पर रखना चाहिए जहां किसी की नजर इस पर न पड़े। इस उपाय से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

10.कमल कट्टा

कमल कट्टा कमल से निकलने वाला एक तरह का बीज है, इस चीज़ को बहुत ही चमत्कारी माना जाता है। इसे घर के पूजन स्थान पर रखना चाहिए।

 

…. 🙏🏻🙏🏻 ….

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *